Latest news
बड़ा पाण्डेयडीह में मॉर्डन पारा मेडिकल ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ बागड़ा पंचायत में झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति का विस्तार किया गया सशिवि मंदिर बाघमारा के पूर्व छात्र ने सांझा किए अपने अनुभव, सकारात्मक सोच रखने की दी सलाह झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने लिया एक बड़ा फैसला INDI गठबंधन और कांग्रेस पर अमित शाह ने हमला बोला नवजोत सिंह सिद्धू किसी भी समय भाजपा में हो सकते है शामिल भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पीएम मोदी ने विद्यासागर जी महाराज के निधन पर दुःख जताया पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो ने दिया इस्तीफा ट्रेलर गाड़ी निचितपुर रेल फाटक में फसी, लोहे को बेरियर को भी तोड़ा

धनबाद उपायुक्त ने पीडितों की सुनी समस्या

0
fastlive news

धनबाद : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी संदीप सिंह ने जनता दरबार में जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की समस्याएँ सुनी एवं सभी शिकायतों का जल्द से जल्द जाँच कराते हुए उचित समाधान कराए जाने का आश्वाशन दिया। जनता दरबार में गोविंदपुर प्रखंड के अंतर्गत बिलासपुर पंचायत के मंजिलाडीह के ग्रामीणों ने 15 वित्त आयोग से 30,000 की लागत से बन रहे घाट में अनियमितता बरते जाने की बात कही। वहींं बिचौलिए द्वारा पैसा गबन करने को लेकर उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। आगे ग्रामिणों ने उपायुक्त को बताया कि तलाब में विधायक मद से भी एक घाट पास हुआ है और वहां से भी भुगतान लिया गया है। घाट में किसी मद का बोर्ड भी नहीं लगा हुआ है। इस मामले में उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त को हस्तांतरित करते हुए बीडीओ से जांच प्रतिवेदन प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई करने को निर्देशित किया।
इस दौरान सरायढेला थाना क्षेत्र से आई रानी देवी ने अपने इलाज हेतु आर्थिक सहायता को लेकर उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया कि पिछले 5 वर्षों से एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है जिस कारण उनका पेनक्रियाज 80% डैमेज हो चुका है। अब आगे की इलाज हेतु वह आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है। उपायुक्त ने इस आवेदन को सिविल सर्जन को हस्तांतरित करते हुए मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के तहत आर्थिक मदद हेतु निर्देशित किया। तोपचांची थाना क्षेत्र से आई पानवा देवी ने आवास योजना को लेकर उपायुक्त को आवेदन सौंपा। उपायुक्त ने इस मामले को डीआरडीए को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन हेतु अग्रसारित किया।। जनता दरबार में शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, राशन कार्ड, मुआवजा, पारिवारिक विवाद, सरकारी योजनाओं में अनियमितता से संबंधित समस्याओं से अवगत हुए। उपायुक्त ने लोगों को पूर्ण भरोसा दिलाया कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!