Latest news
बड़ा पाण्डेयडीह में मॉर्डन पारा मेडिकल ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ बागड़ा पंचायत में झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति का विस्तार किया गया सशिवि मंदिर बाघमारा के पूर्व छात्र ने सांझा किए अपने अनुभव, सकारात्मक सोच रखने की दी सलाह झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने लिया एक बड़ा फैसला INDI गठबंधन और कांग्रेस पर अमित शाह ने हमला बोला नवजोत सिंह सिद्धू किसी भी समय भाजपा में हो सकते है शामिल भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पीएम मोदी ने विद्यासागर जी महाराज के निधन पर दुःख जताया पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो ने दिया इस्तीफा ट्रेलर गाड़ी निचितपुर रेल फाटक में फसी, लोहे को बेरियर को भी तोड़ा

बाघमारा में विज्ञान प्रदर्शनी

0
fastlive news

बाघमारा : सृजनात्मकता एवं वैज्ञानिक प्रतिभा को विकसित करने के लिए स.शि.वि.मंदिर,बाघमारा में गणित-विज्ञान मेला का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार प्रजापति , बाघमारा थाना प्रभारी नीतीश अश्विनी , बीसीसीएल ब्लाक-1 के एरिया मैनेजर प्रभास चौधरी, विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष माधव सिंह,सचिव विनय कुमार पांडे, कोषाध्यक्ष गोपाल अग्रवाल के कर कमलों द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलन व पुष्पार्चन कर मेला का शुभारंभ किया गया । प्राचार्य ने विज्ञान मेला का उद्देश्य रखते हुए कहा कि क्रिया-आधारित अध्ययन,अवलोकन एवं अन्वेषण प्रवृत्ति का विकास करना एवं वैज्ञानिक नवाचार को विकसित करने में यह मेला सहायक सिद्ध होगा। उन्होनें कहा कि विद्या भारती के विद्यालयों में छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास पर विशेष रूप से बल दिया जाता है।मेला में शिशु,बाल,किशोर एवं तरुण वर्ग के 430 छात्र छात्राओं ने गणित, विज्ञान,कंप्यूटर एवं वाणिज्य में विभिन्न विषयों को लेकर प्रयोग व प्रदर्श प्रस्तुत कर अपनी वैज्ञानिक प्रतिभा का परिचय दिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि छात्र छात्राओं की प्रतिभाओं को देखते हुए अत्यंत हर्ष का अनुभव होता है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस विद्यालय के छात्र निरंतर इसी प्रकार के प्रयास करते रहेंगे और आगे बढ़ेंगे।बाघमारा थाना प्रभारी नीतीश अश्विनी ने कहा विज्ञान मेला नवीन प्रतिभाओं को आगे आने का मौका देता है।
विद्यालय सचिव महोदय ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष विद्यालय गणित -विज्ञान मेले का आयोजन करता आ रहा है ताकि छात्र छात्राओं की वैज्ञानिक प्रतिभा का विकास हो सके‌। प्रतियोगिता में शिशु ,बाल, किशोर और तरुण वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्रभारी आचार्य संजय सिंह द्वारा किया गया।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!