सशिवि मंदिर बाघमारा में श्रीकृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता आयोजित

0
fastlive news

बाघमारा । सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बाघमारा में बुधवार को श्रीकृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के सचिव विनय कुमार पांडेय, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के धनबाद जिला के जिला संघचालक विशु रवानी एवं प्राचार्य संतोष कुमार झा द्वारा भगवान श्रीकृष्ण ‌के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित व पुष्पार्चन कर किया गया। प्राचार्य ने कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से हमें कर्मयोगी बनने की प्रेरणा मिलती है। उनके द्वारा दिया गया गीता का ज्ञान संपूर्ण विश्व में अनुकरणीय व‌ वंदनीय है। विद्यालय में छात्र छात्राओं सर्वांगीण विकास के लिए पुस्तकीय ज्ञान के साथ-साथ संस्कृति व सभ्यता का भी ज्ञान करवाया जाता है। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्र छात्राओं को श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं और उनके जीवन से परिचित करवाना है।
प्रतियोगिता में अरुण, उदय, प्रभात व प्रथम कक्षा के नन्हें-मुन्ने छात्र छात्राओं ने भाग लिया। श्रीकृष्ण व राधा के रूप में सभी बड़े मनमोहक एवं आकर्षक लग रहे थे।
सचिव विनय कुमार पाण्डेय ने नन्हें-मुन्ने राधा-कृष्ण के रूप में बच्चों को देखकर अभिभूत होते हुए कहा कि हमें बच्चों को प्रारंभ से ही धर्म और संस्कृति के बारे में जानकारी देते रहना चाहिए। ताकि वे शुरू से ही अपनी संस्कृति को जान व पहचान सकें। विद्यालय में केवल छात्र छात्राओं को शिक्षा ही नहीं दी जाती बल्कि उनका आध्यात्मिक व नैतिक विकास भी किया जाता है।
विद्यालय द्वारा प्रत्येक कक्षा से प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। साथ ही सभी प्रतिभागियों को उपहार दिया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिशु वाटिका प्रमुख आचार्या संध्या सिन्हा, बबीता सिंह, संगीता मिश्रा, अंजली कुमारी, रोमा कुमारी, प्रभारी आचार्य संजय सिंह,कृष्ण कुमार‌ पाण्डेय व दीपक कुमार आदि की सक्रिय भूमिका रही।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!