स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण को लेकर बैठक

0
fastlive news

धनबाद : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री संदीप सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में पदाधिकारियों को जानकारी देते हुए उपायुक्त ने कहा कि इसके लिए सभी प्रखंडों में ग्राम सभा एवं जलसहिया के द्वारा लाभुकों का चयन किया जाना है। उन्होनें कहा कि लाभुकों को शौचालय उपलब्ध कराने का कार्य जून माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाना है। इसके अलावा उपायुक्त ने इस संबंध में प्राप्त अन्य निर्देशों के संबंध में भी जानकारी दी। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी प्रखंड में जनप्रतिनिधियों एवं संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक सुनिश्चित करते हुए उक्त निर्देश का शत-प्रतिशत अनुपालन कराने का निर्देश दिया।
उन्होंने मिशन मोड में सभी स्वच्छता कार्यों को पूर्ण करने हेतु कार्य योजना तैयार करने को निर्देशित किया एवं उसके अनुपालन को सुनिश्चित करने की बात कही। उपायुक्त ने वैसे संस्थान यथा -स्कूल,आंगनबाड़ी,स्वास्थ्य केंद्र जहाँ शौचालय नहीं है या जरूरत से कम है, का सर्वे कर सूचि जमा करने का निर्देश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त श्री शशि प्रकाश सिंह, पंचायती राज पदाधिकारी एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री कमला कांत गुप्ता, पीएचईडी 1 एवं 2 के कार्यपालक अभियंता, सभी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक के उद्देश्य की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में धनबाद जिला अंतर्गत सभी ग्रामीण क्षेत्रों में योग्य एवं जरूरतमंद लोगों को शौचालय उपलब्ध कराने का निर्देश प्राप्त है।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!