बाघमारा विधायक ने सड़क का किया शिलान्यास

0
fastlive news

बाघमारा : पिछ्ले कई दशकों से आवागमन की असुविधा का दंश झेल रहे लूटी पहाड़ी के लोगों को बाघमारा विधायक ढुलू महतो सड़क का शिलान्यास कर एक बड़ी सौगात दी है जिसको लेकर वहां के लोगों में काफी हर्ष व्याप्त है।
मालूम हो कि लूटी पहाड़ी से माटी गढ़ा डैम तक राज्य सरकार अंतर्गत पीडब्ल्यूडी की सूची में सड़क था ही नहीं । जिसके कारण उक्त मार्ग में सड़क का निर्माण पिछले कई दशकों से नहीं हो पा रहा था । वर्तमान में बाघमार विधायक के अथक प्रयास के बाद इस सड़क को पीडब्ल्यूडी की सूची में शामिल किया गया और उसे बी सी सी एल से नो ऑब्जेक्शन स्वीकृति लेने के बाद 31 अक्टूबर को सड़क का शिलान्यास कर वहां के लोगों का सुविधा का मार्ग बनने का कार्य आरंभ कराया।
मालुम हो कि इस पथ की स्थिति काफी जर्जर थी लेकिन क्षेत्र की लोगों के आवागमन में हो रहे असुविधा को देखते हुए बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने लंबे संघर्ष कर लूती पहाड़ी अंबेडकर चौक से माटीगढ़ होते हुए माटीगढ़ डैम तक सड़क को पीडब्ल्यूडी की सूची में सूचीबद्ध कराया। इसके उपरांत बीसीसीएल के द्वारा अनापति प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण फिर से बाधा उत्पन्न की गई । फिर भी विधायक ढुल्लू महतो हार नहीं माने और अपने नेतृत्व में स्थानीय क्षेत्र के लोगों के साथ लेकर बीसीसीएल का चक्का जाम किया। तत्पश्चात बीसीसीएल ने अनापति प्रमाण पत्र जारी किया तब जाकर आज बाघमारा विधायक श्री ढुल्लू महतो के कर कमलों द्वारा डुमरा मोड़ से बाघमारा बाजार लूती पहाड़ी चौक माटीगढ़ होते हुए माटीगढ़ डैम तक 4.5 किलोमीटर पथ निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस योजना को 4 करोड़ 99 लाख की लागत से से बनाया जाना है। सड़क शिलान्यास के पूर्व
ख़ुशी में स्थानीय लोगों ने लगभग पांच सौ मोटर साइकिल के जुलूस के साथ बाघमारा काली मंदिर के समीप विधायक ढुलू महतो का जोरदार स्वागत कर जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए लूती पहाड़ी चौक पहुंचे । जहां विधायक ने इस शिलान्यास सभा को संबोधित करते हुए कहा हमसे पहले भी दो दो पूर्व विधायक रहे लेकिन इस सड़क को बनाने के लिए किसी ने भी प्रयास नहीं किया । क्योंकि उन लोगों को स्थानीय जनहितों से कोई सरोकार ही नहीं था। उन्होनें कहा कि मैंने रघुबर दास की सरकार में इस सड़क निर्माण की मंजूरी दिलाई लेकिन बीसीसीएल, वन विभाग और पीडब्ल्यूडी में सूचीबद्ध नहीं होने के कारण ये कार्य नहीं हो पाया । फिर मैंने इस सड़क को लेकर लम्बे संघर्ष कर सड़क को पीडब्लूडी में सूचीबद्ध कराया । बीसीसीएल से एनओसी एवं वन विभाग से एनओसी लेकर पचास वर्षो के बाद आज इस सड़क का शिलान्यास कार्य करने में सफलता पाई है। जो इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ होने जा रहा है ।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!