Latest news
सांसद चंद्र प्रकाश व विधायक ढुलू ने हरि झंडी दिखाकर इंटरसिटी ट्रेन को कतरास से किया रवाना बाघमारा से जनरेटर चोरी के मामले को पुलिस ने किया उद्धभेदन धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का 9 नवंबर से कतरास में ठहराव जनता की जीत: विधायक मथुरा तिरुपति मंदिर के ट्रस्ट ने मन्दिर के सम्पत्ति की की घोषणा बिहार के एक बुर्जुग ने जीवित रहते किया अपना श्राद्ध और बरसी पंजाब में पराली जलाने की घटना में आई बढ़ोतरी : आई सी ए आर बाघमारा के मधुबन में वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में खूनी खेल तंजानिया में यात्री विमान के लेक विक्टोरिया में गिरने से 19 लोगों की हुई मौत सामूहिक विवाह कार्यक्रम 'पापा नी परी लगनोत्सव' में मोदी ने नव दंपतियों को दी आशीर्वाद रायबरेली में महिला सफाईकर्मियों से करवाया नए एसी डिब्बों का उद्घाटन

बाघमारा प्रखंड के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में व्रतियों ने भगवान भास्कर को दिये अर्ध्य

0
fastlive news

:: पूरे बाघमारा में उमड़ी आस्था का सैलाब
:: हर क्षेत्र से जुड़े लोगों का रहा सराहनीय योगदान

बाघमारा : लोक आस्था का महापर्व छठ मइया के इस पावन पर्व में पूजा अर्चना एवं भगवान भास्कर आराधना कोई कमी नहीं रहा। छठ पर्व से जुड़े हर छठ व्रती भक्ति भाव एवं पूरे विश्वास के साथ छठ मैईया के इस त्यौहार को श्रद्धा के साथ सम्पन्न किया। इस दौरान बाघमारा, कतरास, महुदा, राजगंज, तेतुलमारी, सिजुआ सहित कई इलाकों में दोपहर से लेकर देर शाम तक आस्था का ऐसा सैलाब उमड़ पड़ा कि उस आस्था के सागर में हज़ारों श्रद्धालु गोता लगाते रहे। इतना ही नहीं इस दौरान क्षेत्र के तमाम जगहों के छठ व्रती अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर अपनी मनोकामना पूर्ण होने की कामना की। जैसे-जैसे देर शाम होता गया छठ घाटों से लेकर छठ व्रतियों के घरों तक भक्ति भाव का ऐसा माहौल रहा जिसका बखान करना भी कम पड़ रहा है। आज के इस पावन पर्व में छोटे हो या बड़े सभी कोई निर्मल मन से छठ मईया की आराधना कर भगवान भास्कर को नमन किया। छठ मईया के इस पावन पर्व के दौरान रविवार की शाम को महुदा के नूतन बांध तालाब, बाघमारा , कतरास के कतरी नदी समीप स्थित सूर्य मंदिर, सिजुआ के भेलाटांड़ स्थित कतरी नदी का तट , राजगंज के तालाब सहित कई इलाकों में हज़ारों छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को पहला अर्ध्य दिया। सूप में सजाएं गए फलों के प्रसाद से जहां क्षेत्र के हरेक छठ घाट सुसज्जित दिख रहा था।

कतरास में दण्डवत करती महिला को सहारा देते

वहीं छठ घाटों मे छठ पूजा के विधि विधान एवं रास्तों में श्रद्धालुओं की उमंग उत्साह और भक्ति भाव को देखकर आने जाने वाले हर कोई इस आस्था के सैलाब में उमड़ी भीड़ को एक बार टकटकी लगाये जरूर देखते रहा। इतना ही नही कतरास सहित बाघमारा के विभिन्न स्थानों में छठ व्रतियों द्वारा अपने अपने गछित किये गये मनोकामना पूर्ण होने पर अपने घर से छठ घाट तक छठ मईया को शाष्टांग प्रणाम करते हुए गए। इस दौरान रास्ते में मौजूद लोगों द्वारा जो जिस भाव से हो छठ व्रतियों का किसी न किसी तरह से सेवा करते भी देखा गया।वही क्षेत्र के कई जगहों में भक्ति जागरण का भी आयोजन किया गया।

स्टार क्लब द्वारा आयोजित भक्ति जागरण

 

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!