Latest news
दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए उपायुक्त ने सभी प्रखंडों में तिथिवार शिविर लगाने का दिया निर्देश कांके एवं तमाड़ अंचल क्षेत्र में स्वास्थ्य उपकेंद्र निर्माण को लेकर दी गई स्वीकृति नाई समाज की ओर से अखंड हरि कीर्तन का आयोजन झारखंड के तीव्र विकास से विपक्ष‍ियों के पेट में दर्द हो रहा है : सीएम हेमंत सोरेन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बाघमारा में रविदास जयंती संपन्न उत्तर पूर्वी राज्यों के छात्रों ने उपायुक्त से जाना धनबाद का इतिहास मुख्यमंत्री पशुधन योजना पर जमशेदपुर में समीक्षात्मक बैठक जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने 9 पीडीएस दुकानदारों पर किया कर्रवाई डीआरडीए निदेशक ने किया मनरेगा योजनाओं की समीक्षा बैठक झारखण्ड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना की अंतिम आवेदन तिथि 5 फरवरी

राज्य सभा सांसद खीरू महतो ने बेनीडीह के सेलपिकर मजदूरों एवं केसरगढ़ के ग्रामीणों को न्याय का दिलाया भरोसा

0
fastlive news

बाघमारा । बीसीसीएल के बेनीडीह स्थित केकेसी मेन साइडिंग में बुधवार को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य सभा सांसद खीरू महतो ने सेलपिकर मजदूरों की समस्याओं से रूबरू हुए। मजदूरों ने सांसद को बताया कि एसएमएसजेवी ट्रांसपोर्टिंग कंपनी ब्लॉक टू क्षेत्रीय प्रबंधन से मिलीभगत कर मजदूरों के साथ शोषण करती है। मजदूरों को एचपीसी के नियम के तहत मजदूरी का भुगतान नहीं करती है। मजदूरों के खाते से सीएमपीएफ की राशि कटौती कर इसका हिसाब मजदूरों को नहीं देती है। सांसद ने कोल इंडिया एवं सीएमपीएफ मुख्यालय में मामले रखकर मजूदरों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद सांसद केसरगढ़ बस्ती में ग्रामीणों से मिले। ग्रामीणों ने सांसद को जनकारी देते हुए बताया कि पिछले 35 वर्षों से ब्लॉक टू क्षेत्र के ऑपेन माइंस से प्रभावित है।

माइंस में हेवी ब्लास्टिंग, अंडरग्राउंड फायर, प्रदूषण की समस्या से ग्रामीण काफी परेशान है। बीसीसीएल मैनेजमेंट ग्रामीणों को नियोजन, मुआवजा देकर पुनर्वास नहीं कर रही है। जिससे ग्रामीण जान खतरे में डालकर भू-धसान क्षेत्र में रहने को विवश है। सांसद ने इस मामले को भी कोल इंडिया और बीसीसीएल मैनेजमेंट के समक्ष रखकर ग्रामीणों को समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया। मौके पर प्रख्यात अध्यक्ष गोपाल चंद्र गोप, सुभाष राय, दिवाकर महथा आदि मौजूद थे।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!