इस त्यौहार बनायें एप्पल कोकोनट बर्फी

0
fastlive news

रेसिपी- सबसे पहले एक रंग न बदले, अब दूसरे पैन में घी डाल लें, जब घी पिघल जाए तो इसमें नारियल, कद्दूकस रंग न बदले, अब दूसरे पैन में घी डाल लें, जब घी पिघल जाए तो इसमें नारियल, कद्दूकस किए सेब, दूध पाउडर, चीनी, इलायची पाउडर, नमक और केसर मिलाएं,  इस मिश्रण को धीमी आंच पर तब तक पकाएं जब तक मिश्रण शुष्क न हो जाए.

एक प्लेट में थोड़ा-सा घी लगाकर मिश्रण को इस प्लेट में फैलाकर डालें, फिर इसके ऊपर कटे हुए बादाम, पिस्ता और गुलाब की पंखुड़ियां लगा दें, मिश्रण को 4 – 5 घंटे ठंडा होने के रख दें, ठंडा होने पर बर्फी के पीस काट लें.

अधिकतर लोगों को मीठा खाने का शौक होता हैहर त्योहार में मीठाई का एक अलग ही महत्व होता है, आज हम आपको बताने जा रहे हैं घर पर एप्पल कोकोनट बर्फी बनाने की विधि-

सामग्री-

कच्चा नारियल 2 टेबलस्पून (कद्दूकस किया हुआ),

घी 3 टेबलस्पून,

सेब 3 टेबलस्पून (कद्दूकस किया हुआ),

दूध पाउडर 2 टेबलस्पून,

चीनी 3 टेबलस्पून,

इलायची पाउडर ½ टीस्पून,

केसर 1 टेबलस्पून, नमक स्वादानुसार,

पिस्ता और बादाम 2- 2 टेबलस्पून (कद्दूकस किए हुए),

गुलाब की पंखुड़ियां 1 टेबलस्पून

रेसिपी- सबसे पहले एक पैन में कद्दूकस किए नारियल को एक मिनट के लिए धीमी आंच पर सेक ले, नारियल का रंग न बदले, अब दूसरे पैन में घी डाल लेंm जब घी पिघल जाए तो इसमें नारियल, कद्दूकस किए सेब, दूध पाउडर, चीनी, इलायची पाउडर, नमक और केसर मिलाएं,  इस मिश्रण को धीमी आंच पर तब तक पकाएं जब तक मिश्रण शुष्क न हो जाए.

एक प्लेट में थोड़ा-सा घी लगाकर मिश्रण को इस प्लेट में फैलाकर डालें। फिर इसके ऊपर कटे हुए बादाम, पिस्ता और गुलाब की पंखुड़ियां लगा दें, मिश्रण को 4 – 5 घंटे ठंडा होने के रख दें, ठंडा होने पर बर्फी के पीस काट लें|

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!