डीएमएफटी प्रबंधकीय समिति की बैठक

0
fastlive news

हजारीबाग : डीएमएफटी प्रबंधकीय समिति की बैठक उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में हुई। बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा डीएमएफटी मद से स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल कल्याण, सिंचाई पेयजल, कौशल विकास एवं स्वरोजगार, खेलकूद, पुल पुलिया आदि से संबंधित कई योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की गई। उपायुक्त ने कहा डीएमएफटी मद से जिले में कई योजनाएं संचालित है। संबंधित एजेंसी काम में तेजी लाएं साथ ही साथ योजनाओं की गुणवत्ता भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा संचालित योजनाओं में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सम्बन्धित पदाधिकारी योजना स्थल पर विजिट करें तथा योजनाओं की प्रगति, गुणवत्ता की अपने स्तर से भी मॉनिटरिंग करें। डीएमएफटी एवं अन्य मद से स्कूलों में निर्मित साइंस, आईटीसी ,कंप्यूटर लैब की उपयोगिता का ऑडिट नवंबर माह में ज़िला प्रशासन की टीम द्वारा कराया जाएगा ।
बैठक में स्वास्थ्य क्षेत्र मे चिकित्सक, पारा चिकित्सकों की नियुक्ति प्रक्रिया दुर्गा पूजा के बाद पूरी करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावे पैथोलॉजी एवं ब्लड बैंक हेतु उपकरण, मॉड्यूलर ओटी, बायो केमेस्ट्री एनालाइजर मशीन की क्रय प्रक्रिया करते हुए आपूर्ति व अधिस्थापन का निर्देश दिया गया। बरही अनुमंडल अस्पताल के कर्मचारी आवास परिसर के उन्नयन प्रस्ताव की मंजूरी दी गई। शिक्षा विभाग को 15 विद्यालयों में बाउंड्री निर्माण एवं उत्क्रमित विद्यालय कंडसार कटकमसांडी के बाउंड्री निर्माण की मंजूरी दी गई। इचाक एवं चरही कस्तूरबा स्कूल तक पहुंच पथ निर्माण की भी स्वीकृति प्रदान की गईं । महिला बाल कल्याण विभाग के द्वारा संचालित 20 नए आंगनबाड़ी केंद्रों के मॉडलीकरण, सहित 3 भवन रहित केंद्रों के भवन निर्माण की भी स्वीकृति दी गई। सिंचाई से संबंधित सलैया के धुलकी नदी पर चेक डैम निर्माण के लिए वैकल्पिक प्रस्ताव का निर्देश दिया गया।
इसके अलावा मत्स्य पालन से सम्बन्धित 20 केज कल्चर, सभी स्कूलों में किचन शेड निर्माण कार्य की भी सैद्धांतिक मंजूरी दी गई। इसकेअलावाजिलेकेकईविभागकेयोजनाओं को मंजूरी दी गई। बैठक में उपायुक्त के अलावा डीडीसी सहित डीएमएफडी योजना क्रियान्वित करने वाले विभाग के कार्यकारी, एजेंसी के अधिकारी, अभियंता सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!