Latest news
बड़ा पाण्डेयडीह में मॉर्डन पारा मेडिकल ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ बागड़ा पंचायत में झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति का विस्तार किया गया सशिवि मंदिर बाघमारा के पूर्व छात्र ने सांझा किए अपने अनुभव, सकारात्मक सोच रखने की दी सलाह झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने लिया एक बड़ा फैसला INDI गठबंधन और कांग्रेस पर अमित शाह ने हमला बोला नवजोत सिंह सिद्धू किसी भी समय भाजपा में हो सकते है शामिल भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पीएम मोदी ने विद्यासागर जी महाराज के निधन पर दुःख जताया पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो ने दिया इस्तीफा ट्रेलर गाड़ी निचितपुर रेल फाटक में फसी, लोहे को बेरियर को भी तोड़ा

उपायुक्त ने किया जिला स्तरीय समीक्षात्मक बैठक

0
fastlive news

चतरा : समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में उपायुक्त अबु इमरान की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन, कारा सुरक्षा, उग्रवादी हिंसा, जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा टास्क फोर्स, मेगा प्रोजेक्ट, भू अर्जन समेत अन्य से संबंधित मामलों का गहन समीक्षा बैठक की गई। बैठक में उपायुक्त ने अभियोजन स्वीकृति अन्तर्गत प्राप्त सभी प्रस्तावों के प्रक्रियाधीन एवं निष्पादित मामलों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। कारा सुरक्षा की समीक्षा में उपायुक्त ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आपदा प्रबंधन अन्तर्गत प्राकृतिक आपदा एवं अन्य से संबंधित लंबित मामलों की समीक्षा की । इसके अलावा जंगलों में आगजनी की घटनाओं के रोकथाम एवं उपायों पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा टास्क फोर्स की बैठक में उपायुक्त ने पूर्व की बैठक में दिए गये निर्देशों के अनुपालन प्रतिवेदन की समीक्षा करते हुए यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने की बात कही । उपायुक्त ने शहर के प्रमुख चौकों पर हो रहे अतिक्रमण का निराकरण किए जाने की बात कही। इसके अलावा परियोजना क्षेत्र में विगत बैठक में दिये गए निर्देशों के आलोक में किये गए कार्यों की भी समीक्षा की।
बैठक में सभी मेगा प्रोजेक्ट के प्रबंधक समेत अन्य उपस्थित प्रतिनिधियों द्वारा जिले में चल रहे मेगा प्रोजेक्ट को लेकर अद्यतन प्रगति की जानकारी दी गई।
मेगा प्रोजेक्ट के प्रबंधक समेत अन्य उपस्थित प्रतिनिधियों द्वारा भूमि अधिग्रहण के पश्चात रैयतों को मुआवजा भुगतान, वन विभाग से जुड़े मामले/एन०ओ०सी/एफआरए/रैयती मान्यता, अवार्ड, जीएम लैंड समेत अन्य मामलों की जानकारी लेते हुए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को अपने स्तर से मामलों की समीक्षा कर जल्द उन मामलों का निराकरण करने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने जमीन मुआवजा राशि एवं अब तक किए भुगतान की पूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक लिया।
बैठक में अपर समाहर्ता पवन कुमार मंडल, वन प्रमंडल पदाधिकारी उत्तरी राहुल मीना, अनुमंडल पदाधिकारी चतरा मुमताज अंसारी, अनुमण्डल पदाधिकारी सिमरिया सुधीर कुमार दास, जिला भू अर्जन पदाधिकारी गौरांग महतो समेत विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता, संबंधित अंचल अधिकारी मौजूद थे।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!