मैट्रिक और इंटर बोर्ड परीक्षा को लेकर उपायुक्त ने की बैठक

0
fastlive news

East sinhbhum : झारखंड बोर्ड की मैट्रिक और इंटर बोर्ड परीक्षा के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव ने समाहरणालय सभागार में बैठक कर पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए । 10वीं की परीक्षा 14 मार्च से शुरू हो रहा जो 03 अप्रैल तक चलेगा वहीं इंटर की परीक्षा 14 मार्च से शुरू होकर 05 अप्रैल तक चलेगा। परीक्षा के सफल संचालन को लेकर 46 जोनल दण्डाधिकारी व 101 स्टैटिक दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है । डीईओ ने झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा जारी निर्देशों की जानकारी दी । वहीं उपायुक्त ने भी जैक (JAC Board) द्वारा जारी निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन करने की बात कही ।

:: 73 परीक्षा केन्द्रों पर 10वीं तथा 29 केन्द्रों पर होगी इंटर की परीक्षा

धालभूम अनुमंडल में 10वीं बोर्ड के लिए 47 परीक्षा केन्द्र तथा इंटर के लिए 19, वहीं घाटशिला अनुमंडल में 10वीं के लिए 25 तथा इंटर के लिए 10 परीक्षा केन्द्र होंगे । इस वर्ष 10वीं की बोर्ड परीक्षा में पूरे जिले से 26237 परीक्षार्थी तथा 12वीं में 24702 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं । उपायुक्त ने सभी केंद्राधीक्षकों से कहा कि किसी भी स्थिति में कदाचार की सूचना नहीं मिलनी चाहिए । औचक निरीक्षण के दौरान अगर कदाचार करते परीक्षार्थी पाए गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा केंद्रों में कार्य करने वाले पदाधिकारी एवं अन्य कर्मचारियों का आईडी कार्ड होना जरूरी है । उन्होनें कहा कि किसी भी परिस्थिति में अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश परीक्षा केंद्रों पर न हो, अगर ऐसा होता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी । किसी परीक्षा केन्द्र में बेंच डेस्क, शौचालय, बिजली, पेयजल आदि की समस्या को लेकर तत्काल संबंधित बीईईओ से संपर्क कर दुरुस्त कराने का निर्देश दिया गया।

 

बैठक में एसपी (ग्रामीण) मुकेश लुणायत, एसडीओ धालभूम पीयूष सिन्हा, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर दीपू कुमार, एसडीओ घाटशिला सत्यवीर रजक, डीईओ श्रीमती निर्मला बरेलिया, डीपीआरओ श्री रोहित कुमार, डीएसई सुश्री निशु कुमारी, सभी बीडीओ एवं सीओ, एसडीओ (शिक्षा) श्री आशीष पांडेय तथा धालभूम अनुमंडल के केन्द्राधीक्षक मौजूद रहे

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!