Latest news
बड़ा पाण्डेयडीह में मॉर्डन पारा मेडिकल ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ बागड़ा पंचायत में झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति का विस्तार किया गया सशिवि मंदिर बाघमारा के पूर्व छात्र ने सांझा किए अपने अनुभव, सकारात्मक सोच रखने की दी सलाह झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने लिया एक बड़ा फैसला INDI गठबंधन और कांग्रेस पर अमित शाह ने हमला बोला नवजोत सिंह सिद्धू किसी भी समय भाजपा में हो सकते है शामिल भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पीएम मोदी ने विद्यासागर जी महाराज के निधन पर दुःख जताया पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो ने दिया इस्तीफा ट्रेलर गाड़ी निचितपुर रेल फाटक में फसी, लोहे को बेरियर को भी तोड़ा

डीआरडीए निदेशक ने किया मनरेगा योजनाओं की समीक्षा बैठक

0
fastlive news

East sinhbhum : झारखंड सरकार द्वारा मनरेगा योजनाओं की समीक्षा सभी जिलों के उप विकास आयुक्त के साथ की गई। उक्त आलोक में निदेशक डीआरडीए श्री सौरभ सिन्हा ने वीसी के माध्यम से सभी प्रखंडों के प्रखंड कार्यकम पदाधिकारी, कनीय अभियंता, सहायक अभियंता के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए। निदेशक डीआरडीए ने मनरेगा योजना अंतर्गत शत-प्रतिशत मानव दिवस सृजन करने का निर्देश मार्च माह के अंत तक सुनिश्चित करने की बात कही । प्रखंड धालभूमगढ़, पटमदा, पोटका, घाटशिला व गुड़ाबांदा में हरेक गांव में 5 योजना विशेष रूप से बड़ी योजनाओं को लेने का निर्देश दिया गया। साथ ही समय पर मजदूरी भुगतान का निर्देश दिया गया।
समीक्षा के दौरान देखा गया कि धालभूमगढ़ प्रखंड में अब तक एक भी श्रमिक को 100 दिनों का रोजगार नहीं मिला है। अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के अंदर प्रगति कराने का निर्देश दिया गया। मनरेगा योजना अंतर्गत 2019-20 एवं पूर्व की योजनाओं को अनिवार्य रूप से माह फरवरी तक पूर्ण करने का निर्देश दिया गया । बैठक में पाया गया कि सर्वाधिक लंबित योजनाएं पोटका प्रखंड में है। इसके अतिरिक्त प्रखंडों के पास मनरेगा योजना अंतर्गत उपलब्ध राशि को विभाग को वापस करने का निर्देश दिया गया ।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!