Latest news
पीएम मोदी ने श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का किया उद्घाटन केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दिया तोहफा राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया याचिका बाघमारा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री किया पुतला दहन बाघमारा में राजा सतेन्द्र नारायण सिंह को दी गई श्रृद्धांजलि निखत जरीन और नीतृ ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई आप विधायक ने भाजपा सांसद पर लगाए वसूली करने का आरोप कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा की सदस्यता खत्म कैलिफोर्निया के विधानसभा में विधेयक पारित ऐश्वर्या के घर चोरी के उद्भेदन में पुलिस को मिली सफलता

श्रमदान कर परसपानी के तालाब का किया गया खुदाई एवं सफाई

0
fastlive news

Godda : गोड्डा जिला अंतर्गत पथरगामा प्रखंड के परसपानी ग्राम के सामुदायिक तालाब में झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी द्वारा गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, ग्रामीणों एवं जेएसएलपीएस के कर्मियों के द्वारा श्रमदान कर तालाब की सफाई एवं खुदाई किया गया। जेएसएलपीएस के जिला कार्यक्रम प्रबंधक राहुल रंजन ने कहा कि खुशी आजीविका कलस्टर संगठन के द्वारा विशेष बैठक में इस पोखर की सफाई एवं खुदाई करने का निर्णय लिया गया था। खुशी आजीविका कलस्टर संगठन के सदस्यों ने बताया कि काफी दिनों से तालाब में गंदगी के कारण गांव के आस पास के लोग भी तालाब का उपयोग नहीं कर पाते थे । सदस्यों ने कहा कि इस तालाब के खुदाई होने से पशुओं को पीने के लिए साफ और सुरक्षित पानी मिलेगा, मानव उपयोग जैसे स्नान करना , सब्जियों की खेती अधिक कुशल तरीके से की जा सकेगी।
क्लस्टर संगठन के सदस्यों ने बताया कि प्रखंड में और भी तालाब है जिसके कारण उपयोग नहीं हो रहे हैं वैसे तालाबों को भी चिन्हित कर सखी मंडल के सदस्यों के द्वारा श्रमदान कर सफाई करने का निर्णय लिया गया है। सफाई के दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक राहुल रंजन ने बताया कि गोड्डा जिला के नो प्रखंडों में कुल 43 संकुल संगठन है जो बड़े पैमानों पर इस तरह का आयोजन कर साफ सफाई किया जाना है। श्रमदान कार्यक्रम में सखी मंडल की सैकड़ों महिलाओं, ग्रामीणों,स्थानीय जनप्रतिनिधियों, जेएसएलपीएस के जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री राहुल रंजन, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक चंदन आचार्य, सुरैया, देशबंधु, बीपीओ चंदन कुमार, पवन कुमार, यंग प्रोफेशनल प्रत्यूषा, रेखा, एफटीसी शमीम अख्तर, ताराचंद, संकुल समन्वयक, कैडर के अलावा अन्य जेएसएलपीएस कर्मियों ने भाग लिया।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!