Latest news
बड़ा पाण्डेयडीह में मॉर्डन पारा मेडिकल ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ बागड़ा पंचायत में झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति का विस्तार किया गया सशिवि मंदिर बाघमारा के पूर्व छात्र ने सांझा किए अपने अनुभव, सकारात्मक सोच रखने की दी सलाह झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने लिया एक बड़ा फैसला INDI गठबंधन और कांग्रेस पर अमित शाह ने हमला बोला नवजोत सिंह सिद्धू किसी भी समय भाजपा में हो सकते है शामिल भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पीएम मोदी ने विद्यासागर जी महाराज के निधन पर दुःख जताया पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो ने दिया इस्तीफा ट्रेलर गाड़ी निचितपुर रेल फाटक में फसी, लोहे को बेरियर को भी तोड़ा

जल जीवन मिशन के तहत गोड्डा में कार्यक्रम संपन्न

0
fastlive news

Godda : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण एवं जल जीवन मिशन के अन्तर्गत सदर प्रखंड गोड्डा के UPG +2 GOVT GIRLS HIGH स्कूल एवं आवासीय कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय सुंदरपहाड़ी तथा विभिन्न महिला महाविद्यालय में बालिकाओं के बीच विभिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के दौरान जल जीवन मिशन एवं स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण चरण -2 के सफल क्रियान्वयन में महिलाओं की सहभागिता एवं उनका नेतृत्व का निर्धारित थीम के आधार पर विद्यालय में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जलसहियाओं के द्वारा ग्राम स्तर पर किए जा रहे जल जांच के विषय मे भी बताया गया। प्रखंड के 10 चयनित बालिका मध्य एवं उच्च विद्यालय और 3 महिला महाविद्यालयों में जल जीवन मिशन एवं स्वच्छ भारत मिशन चरण- 2 के अवयव तथा जलवायु परिवर्तन और जल संरक्षण गृह जल प्रबंधन पर जल का उचित रखरखाव ओडीएफ प्लस गांव बनाने तथा ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन महावारी स्वच्छता प्रबंधन सहित जल एवं स्वच्छता के क्षेत्र में महिला नेतृत्व इत्यादि पर लेख, स्लोगन ,कविता, पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय एवं महाविद्यालय में आयोजित किए गए। बीते दिनों प्रखंड स्तर पर चयनित जलसहिया, महिला मुखिया महिला जनप्रतिनिधि एवं अन्य प्रभावशाली महिलाएं जिनका जल एवं स्वच्छता के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान रहा है उन्हें स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान दिया गया। इस मिशन के तहत आयोजित कार्यक्रम में जल संरक्षण भविष्य में जल संकट, दूषित जल प्रबंधन इत्यादि पर जन जागरुकता एवं प्रतियोगिता कार्यक्रम जैसे लेख, क्विज,कविता,पेंटिंग इत्यादि कार्यक्रम विद्यालय में आयोजित की गई। छात्रा के मनोबल को बढ़ाने के लिए कार्यपालक अभियंता DWSD,गोड्डा के द्वारा सम्मानित किया गया एवं सभी छात्रों में सद्भावना पुरस्कार का वितरण किया गया ।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!