रामगढ़ उपायुक्त ने बालू खनन पर लगाई रोक

0
fastlive news

रामगढ़: समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में संपन्न हुई । बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक श्री पीयूष पांडे ने जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देश के आलोक में किए गए कार्यों की जानकारी ली । उपायुक्त ने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) द्वारा जारी निर्देश के आलोक में 10 जून से 15 अक्टूबर तक बालू के उठाव पर पूरी तरह से रोक रहेगा। इस संबंध में उपायुक्त ने जिला खनन पदाधिकारी, अंचल अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित अन्य अधिकारियों को सख्ती से इसका अनुपालन रामगढ़ जिले में सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। वही उपायुक्त ने कहा कि 10 जून से 15 अक्टूबर तक की अवधि में केवल आधिकारिक स्टॉकिस्ट के द्वारा ही बालू का विक्रय किया जा सकेगा। उपायुक्त ने जिला खनन पदाधिकारी, अंचल अधिकारियों सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को नियमित रूप से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में कार्य कर रहे स्टॉकिस्ट का नियमित रूप से निरीक्षण कर उनके स्टॉक की जांच करने का निर्देश दिया।
इसके लिए उपायुक्त ने एजेंसियों एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों को स्थल निरीक्षण कर सभी अवैध मुहानों को अच्छी तरह से बंद कराने का निर्देश दिए।
बैठक में अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामगढ़, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पतरातु, जिला खनन पदाधिकारी सहित जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!