उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के सात जिलों के समीक्षात्मक बैठक संपन्न

0
fastlive news

Hazaribagh : उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के हजारीबाग क्षेत्र के उप निदेशक संजीव कुजूर की अध्यक्षता में सभी सात जिलों के जिला जनसंपर्क पदाधिकारी,एपीआरओ,एसएमपीओ के साथ समीक्षात्मक बैठक पुराने सूचना भवन में हुई। बैठक के दौरान वित्तीय वर्ष के बजट,आवंटन,लेखा सम्बंधी,जनसंपर्किय दायित्व,कर्मियों की उपलब्धता/दक्षता,समस्या एवं सुझाव को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।
हजारीबाग,चतरा,कोडरमा,रामगढ़, गिरीडीह,धनबाद व बोकारो के डीपीआरओ व उनकी टीम ने बैठक में हिस्सा लिया।
विभागीय बजट के समीक्षा के क्रम में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने गीत नाटक एवं मेला प्रदर्शनी मद में आवंटन प्राप्त नहीं होने की जानकारी उप निदेशक को दी। इस पर उप निदेशक ने सभी जिलों के खर्च की अधियाचना प्रमंडल को उपलब्ध कराने की बात कही। ताकि प्रमंडल स्तर से मांग की अधियाचना मुख्यालय को भेजी जा सके।
प्रेस बीमा के संबंध में सभी डीपीआरओ ने पत्रकारों द्वारा प्राप्त आवेदनों पर कार्य जारी रहने की जानकारी दी। इसके अलावा पत्रकारों पर मुकदमा सम्बंधी आवेदनों पर सभी आवेदनों का संकलन कर मुख्यालय भेजने की कारवाई की जा रही है।
जनसंपर्क इकाई में कार्यरत एपीआरओ,एसएमपीओ,कंप्यूटर ऑपरेटर,साउंड ऑपरेटर,स्वागतक कर्मियों के वेतन सम्बन्धी विसंगतियों को दूर करने के लिए विभाग से उक्त मामले पर स्थाई समाधान के लिए पत्राचार करने का निर्णय लिया गया।
इस मौक़े पर उप निदेशक के अलावे डीपीआरओ गिरिडीह रश्मि सिन्हा, हजारीबाग डीपीआरओ पंचानन उरांव, बोकारो डीपीआरओ राहुल भारती,चतरा सह कोडरमा डीपीआरओ शिव नंदन बड़ाइक, धनबाद डीपीआरओ उर्वशी पांडेय, एपीआरओ हजारीबाग परिमल कुमार,एपीआरओ चतरा प्रिंसी संदीप लकड़ा,एसएमपीओ हजारीबाग प्रमंडल अनुभा,एसएमपीओ चतरा शशिकांत,एसएमपीओ गिरिडीह आशुतोष कुमार,एपीआरओ धनबाद आलोक कुमार,एसएमपीओ धनबाद मौजूद थे।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!