Latest news
मुराईडीह में लायंस क्लब बाघमारा ने किया भूमि पूजन महुदा में सर्वधर्म प्रार्थना सभा में कोरोना के चपेट में आए मृतकों को दी गई श्रद्धांजलि चीन की विवादित BRI परियोजना के खिलाफ B3W योजना में भारत ने भी दिलचस्पी दिखाई राम जन्मभूमि को बदनाम करने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ता विपक्ष: दिनेश शर्मा संस्कार ज्ञानपीठ विद्यालय में वर्चुअल समर कैम्प के दौरान फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन संस्कार ज्ञानपीठ विद्यालय में वर्चुअल समर कैम्प का आयोजन उप्र सिंधी अकादमी की पहल, अब बुजुर्ग भी गायेंगे गाना WHO चीफ की चीन को हिदायत, कोरोना के ऑरिजिन को लेकर चल रही जांच में सहयोग करे कोविड वेक्सिनेशन में जो पंचायत सबसे आगे होगा उस पंचायत को 51 हजार रुपये का पुरस्कार देंगे : विधायक ढ... कोरोना: सऊदी के ही सिर्फ 60 हजार लोगों को हज की इजाजत
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मदरसा बोर्ड ने रद्द कीं 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

0

लखनऊ। यूपी मदरसा बोर्ड ने उत्तर प्रदेश में मदरसा स्कूलों की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इसकी घोषणा राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने की है।

यूपी मदरसा बोर्ड ने उत्तर प्रदेश में मदरसा स्कूलों की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इसकी घोषणा राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने की है। इससे पहले, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के रद्द होने के बाद उत्तर प्रदेश में कॉलेज छात्रों की 2021 की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। राज्य सरकार ने लगभग 30 लाख स्नातक और परास्नातक छात्रों को प्रमोट करने का फैसला किया गया है।

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल नंदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कोविड-19 के कारण उत्पन्न असाधारण परिस्थितियों के दृष्टिगत छात्र हित में शिक्षा सत्र को नियमित करने हेतु बेसिक शिक्षा विभाग व माध्यमिक शिक्षा विभाग की भांति उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा संचालित मदरसों एवं विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र-2020-21 हेतु कक्षा-10 एवं कक्षा-12 की बोर्ड परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय किया गया है।

इसके साथ ही साथ मंत्री ने आगे कहा कि कक्षा-1 से कक्षा-8 (तहतानिया/फौकानिया) एवं कक्षा-9 से 11 के छात्र/छात्राओं को अगली कक्षा में कम्रोन्नति दिए जाने का भी निर्णय किया गया है। कम्रोन्नति दिए जाने के सम्बन्ध में बेसिक शिक्षा विभाग व माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा शासनादेशों में उल्लेखित प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।
-एजेंसियां

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!