Latest news
मुराईडीह में लायंस क्लब बाघमारा ने किया भूमि पूजन महुदा में सर्वधर्म प्रार्थना सभा में कोरोना के चपेट में आए मृतकों को दी गई श्रद्धांजलि चीन की विवादित BRI परियोजना के खिलाफ B3W योजना में भारत ने भी दिलचस्पी दिखाई राम जन्मभूमि को बदनाम करने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ता विपक्ष: दिनेश शर्मा संस्कार ज्ञानपीठ विद्यालय में वर्चुअल समर कैम्प के दौरान फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन संस्कार ज्ञानपीठ विद्यालय में वर्चुअल समर कैम्प का आयोजन उप्र सिंधी अकादमी की पहल, अब बुजुर्ग भी गायेंगे गाना WHO चीफ की चीन को हिदायत, कोरोना के ऑरिजिन को लेकर चल रही जांच में सहयोग करे कोविड वेक्सिनेशन में जो पंचायत सबसे आगे होगा उस पंचायत को 51 हजार रुपये का पुरस्कार देंगे : विधायक ढ... कोरोना: सऊदी के ही सिर्फ 60 हजार लोगों को हज की इजाजत
Advertisement

पारस हॉस्‍पिटल की ‘मॉक ड्रिल’: जांच कमेटी गठित, दो दिन में देगी रिपोर्ट

0

आगरा के पारस हॉस्‍पिटल की ‘मॉक ड्रिल’ में ऑक्सीजन आपूर्ति बंद होने से 22 लोगों की मौत पर आरोपों की जांच के लिए जिला प्रशासन ने दो सदस्यीय जांच समिति गठित की है।
दो दिन पहले पारस अस्पताल के प्रबंधन द्वारा कथित जघन्य अपराध को उजागर करने वाला एक वीडियो वायरल हुआ था।
कमेटी दो दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। राजनीतिक हलकों में हंगामे के बाद आगरा जिला प्रशासन ने अस्पताल को सील कर दिया है और मालिकों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। अस्पताल का लाइसेंस भी निलंबित कर दिया गया है।
पारस अस्पताल के 50 रोगियों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है। आगरा के जिलाधिकारी पी. एन. सिंह ने ऑक्सीजन की किसी भी कमी से इंकार किया है, जिससे मौतें हो सकती थीं।
मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सिंह ने कहा, यदि मृतक के परिजन शिकायत करते हैं तो पूरी जांच के आदेश दिए जा सकते हैं।
सूत्रों ने कहा कि 26 अप्रैल को मौत का आधिकारिक आंकड़ा केवल सात था। यह दूसरी बार है जब पारस अस्पताल चर्चा में रहा है। पिछले साल इसी अस्पताल को लॉकडाउन मे विसंगतियों की वजह से बंद कर दिया गया था और मरीजों को सेफई अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ा था।
लखनऊ में राज्य सरकार पहले ही आरोपों की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे चुकी है। प्रियंका गांधी वाड्रा समेत विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं ने अस्पताल के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार शाम अस्पताल के गेट पर मालिकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नारेबाजी की।
-एजेंसियां

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!