Latest news
खरखरी में मासस द्वारा एके राय का 86 वां जन्मदिवस मनाया गया बहियारडीह बस्ती में तेली सामज द्वारा दिवंगत छोटू महतो की पुण्यतिथि मनाई गई मुराईडीह में लायंस क्लब बाघमारा ने किया भूमि पूजन महुदा में सर्वधर्म प्रार्थना सभा में कोरोना के चपेट में आए मृतकों को दी गई श्रद्धांजलि चीन की विवादित BRI परियोजना के खिलाफ B3W योजना में भारत ने भी दिलचस्पी दिखाई राम जन्मभूमि को बदनाम करने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ता विपक्ष: दिनेश शर्मा संस्कार ज्ञानपीठ विद्यालय में वर्चुअल समर कैम्प के दौरान फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन संस्कार ज्ञानपीठ विद्यालय में वर्चुअल समर कैम्प का आयोजन उप्र सिंधी अकादमी की पहल, अब बुजुर्ग भी गायेंगे गाना WHO चीफ की चीन को हिदायत, कोरोना के ऑरिजिन को लेकर चल रही जांच में सहयोग करे
Advertisement

Dominica की सरकार ने चोकसी को ‘प्रतिबंधित आप्रवासी’ घोषित किया

0

नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक के हजारों करोड़ रुपयों की धोखाधड़ी कर भारत से भागे आरोपी मेहुल चोकसी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. डोमिनिका की सरकार ने चोकसी को अपने देश में घुसा ‘प्रतिबंधित आप्रवासी’ घोषित कर दिया है.
‘पासपोर्ट एक्ट का उल्लंघन किया’
डोमिनिका के गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मेहुल चोकसी ने देश के पासपोर्ट और इमिग्रेशन एक्ट का उल्लंघन किया. वह गलत तरीके इस्तेमाल करके देश में घुसा इसलिए उसे पासपोर्ट एक्ट के तहत ‘प्रतिबंधित आप्रवासी’ घोषित कर दिया गया है.
बताते चलें कि मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने पिछले सप्ताह दावा किया था कि उनका मुवक्किल डोमिनिका में गलत तरीके से नहीं घुसा है. वकील ने यह भी कहा था कि डोमिनिका की सरकार ने उसे ‘प्रतिबंधित आप्रवासी’ घोषित नहीं किया है. इसलिए चोकसी को अरेस्ट करके नहीं रखा जा सकता.
चोकसी के अपहरण से इंकार
वहीं चोकसी को कथित रूप से अपहृत कर एंटीगुआ के डोमिनिका लाने के आरोप से गुरजीत भंडाल नाम के व्यक्ति ने इंकार किया है. गुरजीत ने कहा कि उसने 23 मई की सुबई कैरीबियन आईलैंड को छोड़ दिया था. इस बात को सब जानते हैं. गुरजीत ने कहा कि 23 मई की शाम को चोकसी का अपहरण कर डोमिनिका लाने का आरोप एकदम गलत है. इसमें कोई सच्चाई नहीं है.
बताते चलें कि अपने वकील के जरिए एंटिगुआ पुलिस को भेजी शिकायत में मेहुल चोकसी ने दावा किया था कि वह 23 मई की शाम को अपनी फ्रेंड से मिलने उसके घर गया था. उसी दौरान वहां पहुंचे 7-8 लोगों ने उसका अपहरण कर लिया. चोकसी का आरोप है कि इस मामले में Barbara Jabarica, गुरजीत भंडाल समेत कई लोग जुड़े हुए हैं. उसने इस मामले में गुरमीत सिंह, नरेंद्र और कुछ अन्य अज्ञात लोगों पर भी आरोप लगाया है.
डोमिनिका की जेल में बंद है चोकसी
फिलहाल मेहुल चोकसी डोमिनिका की जेल में बंद है. वहां की कोर्ट ने प्रत्यर्पण किए जाने की भारत की मांग पर चोकसी को अंतरिम राहत दे दी है. जिससे यह मामला कानूनी प्रक्रिया में उलझ गया है. जानाकारी के मुताबिक मेहुल चोकसी 23 मई की शाम को एंटीगुआ और बरबूडा से लापता हुआ था. उसके 3 दिन बाद वह डोमिनिका में दिखाई दिया.
-एजेंसियां

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!