Latest news
दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए उपायुक्त ने सभी प्रखंडों में तिथिवार शिविर लगाने का दिया निर्देश कांके एवं तमाड़ अंचल क्षेत्र में स्वास्थ्य उपकेंद्र निर्माण को लेकर दी गई स्वीकृति नाई समाज की ओर से अखंड हरि कीर्तन का आयोजन झारखंड के तीव्र विकास से विपक्ष‍ियों के पेट में दर्द हो रहा है : सीएम हेमंत सोरेन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बाघमारा में रविदास जयंती संपन्न उत्तर पूर्वी राज्यों के छात्रों ने उपायुक्त से जाना धनबाद का इतिहास मुख्यमंत्री पशुधन योजना पर जमशेदपुर में समीक्षात्मक बैठक जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने 9 पीडीएस दुकानदारों पर किया कर्रवाई डीआरडीए निदेशक ने किया मनरेगा योजनाओं की समीक्षा बैठक झारखण्ड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना की अंतिम आवेदन तिथि 5 फरवरी

कई योजनाओं को लेकर रांची उपायुक्त ने जिला के अधिकारियो को दिया निर्देश

0
fastlive news

Ranchi : मुख्यमंत्री सुखाड़ राहत योजना, लंबित दाखिल-खारिज,  म्यूटेशन, प्रमाण प्रमाण पत्र निर्गत करने सहित राजस्व से संबंधित अन्य मामलों की समीक्षा उपायुक्त, रांची श्री राहुल कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को की। उपायुक्त ने वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची एवं बुंडू, अपर समाहर्त्ता रांची, उप समाहर्त्ता भूमि सुधार, जिला कृषि पदाधिकारी एवं सभी अंचल अधिकारी को योजनाओं का लाभ लाभूकों तक पहुंचाने का निर्देश दिया।
:: मुख्यमंत्री सुखाड़ राहत योजना की समीक्षा
मुख्यमंत्री सुखाड़ राहत योजना अंतर्गत प्राप्त आवेदनों की अंचलवार समीक्षा की गई। जिले में योजना के तहत किसाानों को भुगतान को लेकर उपायुक्त ने खुशी जाहिर करते हुए सभी अंचल अधिकारियों को सुखाड़ राहत योजना के तहत लंबित एवं रिवर्टेड आवेदनों का निष्पादन करने का निर्देश दिया। इसके आलावा उन्होने सभी अंचल अधिकारी को कहा कि जो भी आवेदन हल्का कर्मचारी के पास लंबित हैं, फील्ड विजिट कर उसका निष्पादन कराएं। इसके आलावा जिले में लंबित दाखिल-खारिज मामलों की भी समीक्षा की गई। 30 और 90 दिनों के लंबित म्यूटेशन के मामले में उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश देते हुए जल्द से जल्द निष्पादन करने को कहा। उपायुक्त ने कहा कि Sou-Moto म्यूटेशन के तहत जो भी आवेदन प्राप्त हो रहे हैं उनका भी निष्पादन सुनिश्चित करने को कहा। वहीं उपायुक्त ने सभी लंबित प्रमाण पत्रों में आवश्यक कार्रवाई करते हुए जल्द से जल्द निष्पादन का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों से पिछले 1 साल में प्रमाण पत्र के लिए आए आवेदनों, अस्वीकृत आवेदनों और निष्पादित आवेदनों की रिपोर्ट देने को कहा। उपायुक्त द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत ई-केवाईसी की प्रक्रिया को गति प्रदान करने को भी कहा गया।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!