Latest news
दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए उपायुक्त ने सभी प्रखंडों में तिथिवार शिविर लगाने का दिया निर्देश कांके एवं तमाड़ अंचल क्षेत्र में स्वास्थ्य उपकेंद्र निर्माण को लेकर दी गई स्वीकृति नाई समाज की ओर से अखंड हरि कीर्तन का आयोजन झारखंड के तीव्र विकास से विपक्ष‍ियों के पेट में दर्द हो रहा है : सीएम हेमंत सोरेन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बाघमारा में रविदास जयंती संपन्न उत्तर पूर्वी राज्यों के छात्रों ने उपायुक्त से जाना धनबाद का इतिहास मुख्यमंत्री पशुधन योजना पर जमशेदपुर में समीक्षात्मक बैठक जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने 9 पीडीएस दुकानदारों पर किया कर्रवाई डीआरडीए निदेशक ने किया मनरेगा योजनाओं की समीक्षा बैठक झारखण्ड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना की अंतिम आवेदन तिथि 5 फरवरी

सुन्दरता का है राज, इस नुस्खे में है बिना साइड इफेक्ट के अद्भुत चमत्कार

0
fastlive news

चमकती दमकती सुंदर त्वचा के लिए अपनाएं घरेलू नुस्खे

ब्यूटी डेस्क : मनुष्य का स्वास्थ्य और अच्छी त्वचा को बनाए रखने के लिए उनके खानपान और कई नुस्खे को अपनाने की भी एक अहम भूमिका है जिसके कारण ही मनुष्य के त्वचा में चमक और दमक दोनों हमेशा के लिए बना रहता है। मनुष्य के त्वचा में चमक रखने के लिए घरेलू नुक्से काम आ रहे हैं इसके लिए कई अहम नुस्खे भी है जो महिला एवं पुरुषों के लिए उनके चेहरों में चमक तो आती ही है साथ ही उसमें किसी तरह के साइड इफेक्ट भी पड़ने की कोई संभावना नहीं रहती है । तो हम जानते हैं त्वचा को स्वस्थ रखने और चमकदार रखने के लिए कुछ घरेलू उपचार जिसे हर किसी के घर में आसानी से पाया जा सकता है ।एक इंस्टेंट ग्लो फेस पैक हो या ग्लोइंग फेस के लिए अन्य घरेलू उपचार, हमारे पास आपके लिए यह सब है कि आप न केवल अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाएं बल्कि निशान, दाग-धब्बों और यहां तक कि आपकी त्वचा की टोन को भी दूर करें कर सकते हैं। इस तरह महिला और पुरुष आसानी से इस घरेलू नुस्खे को उपयोग कर अपने शरीर के त्वचा को स्वास्थ्य एवं चमकदार बनाए रख सकते है। बस इसके लिए मनुष्य को थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है आइए जानते हैं चेहरा एवं त्वचा को चमकदार रखने के लिए कुछ घरेलू विधि। जो हमारे पास आपके लिए चेहरे पर तुरंत चमक लाने का सबसे अच्छा घरेलू उपचार है जिसे आप अपने घर पर आराम से आजमा सकते हैं और प्रभावी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। कुछ बेहतरीन इंस्टेंट फेस ग्लो घरेलू उपचार जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।हालांकि महिलाओं के लिए अपनी त्वचा की देखभाल करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से असंभव भी नहीं है। इन घरेलू नुस्खे से त्वचा को स्वस्थ और सुंदर रख सकते हैं।

पपीता: अगर आप इंस्टेंट ग्लो चाहते हैं तो आपको पपीते पर थोड़ा भरोसा करने की जरूरत है। आप पपीते का एक टुकड़ा अपने चेहरे पर रगड़ें, और इसे लगभग 10 मिनट तक रहने दे। इसके बाद इसे बढ़िया से धोकर साफ कर लें। इसके बाद आप देखेंगे आपके चेहरे पर एक सुंदर सा चमक दिखाई देगा। इस तरह आपका घरेलू सामान पपीता जो आपकी त्वचा की बनावट और रंगत को सुधारने में भी मदद करता है।
शहद : शहद एक ऐसा चीज है जिसके उपयोग से आपके चेहरे पर तुरंत चमक लाने का काम करता है। जो लोगों के लिए एक सबसे अच्छा एवं अचूक घरेलू उपचार है। चहरे पर तुरंत चमक लाने के लिए आप सबसे पहले एक चम्मच शहद लें और चेहरे के दाग-धब्बों को खत्म करने के लिए नींबू के रस की कुछ बूंदों को शहद में मिला दे। इसके बाद आप इस मिले हुए शहद को अपने चेहरे पर लगाएं। यह एक ऐसा अचूक उपाय है जो तुरंत काम करता है, जिससे आप के चेहरे पर बेदाग त्वचा के साथ साथ एक अलग ही चमक दिखने को मिलेगा।
पुदीना: पुदीने के पत्तियों में भी एक खास गुण है। जिसके उपयोग से आपके चेहरे पर एक निखार दिखने को मिलेगा। पुदीने की पत्तियां से तुरंत चमक घरेलू उपचारों में से एक है। इसके लिए आप पुदीने की कुछ पत्तियां लें । और उनका पेस्ट बना लें। इसके बाद आप अपने चेहरे पर लगा ले। जो 15 मिनट के लिए मास्क को अपने चेहरे पर लगा रहने दें। करीब 15 मिनट के बाद इसे धो लें। आपके चेहरे पर ऐसे निखार दिखने को मिलेगा कि आप देखकर आश्चर्य करेंगें।
बादाम तेल : रूखी त्वचा वालों के लिए जो चेहरे पर तुरंत चमक लाना चाहते हैं, उनके लिए बादाम का तेल आपका अचूक घरेलू उपचार है। जिसके उपयोग से त्वचा में चमक लाने के साथ साथ आपके चेहरे पर सूखे पैच का भी तुरंत फायदा करेगा। इस तरह बादाम का तेल भी त्वचा और चेहरे के लिए भी काफी लाभदायक सिद्ध होता है।
गुलाब जल : अगर आप चेहरे पर तुरंत चमक लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने चेहरे पर गुलाब जल का उपयोग करना है। इससे आपको बिना किसी ब्लश या मेकअप के चेहरे पर गुलाबी रंग की चमक पाने में मदद मिल सकता है। इसके लिए आपको बस इतना करना है कि एक स्प्रे बोतल में बर्फ के ठंडे गुलाब जल को भर ले और इस गुलाब जल को अपने चेहरे पर स्प्रे करें। चेहरे पर स्प्रे करने के लगभग 5 मिनट के बाद, ठंडे पानी में भिगोई हुई रुई से गुलाब जल को पोंछ लें। जिसके बाद आप देखेंगे आपके चेहरे की सारी गंदगी और धूल पूरी तरह से चेहरे से गायब हो चुकी है। और आप देखेंगे आपके चेहरे पर एक सुंदर सा चमक दिखने को मिलेगा। इस तरह ये घरेलू उपचार आपके चेहरे और त्वचा दोनों को स्वास्थ्य और चमक ला देगा।

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!